गृह वास्तु | वास्तु
Future Samachar

वास्तु शास्त्रगृह वास्तु
Vastu-Gyan
फरवरी 2014
व्यूस:795

वास्तु ज्ञान

प्रश्न- ईशान क्षेत्र में शयन कक्ष क्या प्रभाव देता है ? उत्तर- ईशान क्षेत्र की दिशा परम पिता परमेश्वर की दिशा है जिस पर देव गुरु बृहस्पति का आधिपत्य होता है। अतः इस दिशा में शयन-कक्ष नहीं बनाना चाहिए क्योंकि भोग विलास और शयन सुख पर शुक्र का आधिपत्य है।

विस्तृत विवरण
pani-ki-tanki
अगस्त 2013
व्यूस:1245

पानी की टंकी

प्रश्न: पानी की टंकी कहां तथा किस दिशा में अवस्थित होनी चाहिए? इनके अलग-अलग दिशाओं में गलत स्थान पर रहने से घर के लोगों को क्या परेशानियां हो सकती हैं? इसके लिये क्या उपाय तथा उपचार किये जा सकते हैं।

विस्तृत विवरण
vastu-dosho-ke-karan-atmhatya
जुलाई 2013
व्यूस:1075

वास्तु दोषों के कारण लोग करते हैं आत्महत्या

आए दिन हम समाचार पत्रों, टीवी चैनलों, पत्रिकाओं आदि में आत्महत्या की दिल दहलाने वाली खबरें पढ़ते एवं देखते हैं। हाल ही में बाॅलीवुड के बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी 25 वर्षीय फिल्म अभिनेत्री जिया खान ने प्यार में नाकामी और भविष्य के डर से निराश होकर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हर आत्महत्या के पीछे एक दर्द भरी कहानी होती है परन्तु ऐसे वह कौन से घर होते हंै जहां पर परिवार का कोई सदस्य ऐसे भयावह कदम उठाने पर मजबूर हो जाता है? जब कोई आत्महत्या करता है तो उसके भाग्य के साथ-साथ उसके घर के वास्तुदोष भी अहम भूमिका निभाते हैं।

विस्तृत विवरण
Home-building-prosperity-and-happiness-of-the-Vaastu
दिसंबर 2012
व्यूस:2182

गृह निर्माण एवं सुख समृद्धि का वास्तु

गृह निर्माण व् वास्तु सम्मत नियमों का समावेश करने से जीवन को और अधिक सुखी एवं समृद्धि बनाया जा सकता हैं। इस आलेख में लेखक ने गृह निर्माण के लिए भूमि चयन व् गृह निर्माण की इन्हीं बारीकियों को उजागर करने का प्रयास किया हैं।

विस्तृत विवरण
stairs-according-to-vastu
दिसंबर 2011
व्यूस:5799

वास्तु के अनुसार सीढ़ियां

यदि घर की सीढ़ियां वास्तु नियमों के अनुरूप बनाई जायें तो हमारे घर की सीढ़ियां हमारे लिए सदैव ही कामयाबी एवं सफलता की सीढ़ियां बन सकती हैं।

विस्तृत विवरण
relation-of-vehicle-picture-idol-with-vastu
दिसंबर 2011
व्यूस:3353

चित्र, प्रतिमा, वाहन का वास्तु से संबंध

फेंगशुई के अनुसार कुत्ता, घोड़ा, कछुआ, हाथी, बाघ आदि की छोटी प्रतिमा घर में उचित स्थान पर रखने से घर में रहने वाले लोगों के जीवन में सार्थकता सफलता एवं संपन्नता आती है। सौभाग्य और शक्ति प्राप्त होती हैं।

विस्तृत विवरण
where-to-make-your-dream-house
दिसंबर 2011
व्यूस:2355

सपनों का घर कहां बनाएं

नक्षत्र, जन्म नक्षत्र, जन्म राशि एवं वर्ग विचार के द्वारा आइए स्वयं जानें कि हमारे लिए घर किस नगर, मोहल्ले में बनवाना शुभ है।

विस्तृत विवरण
Proven-vastu-experience-some-tips
सितंबर 2011
व्यूस:2813

कुछ अनुभव सिद्ध वास्तु टिप्स

भारत की वैदिक सर्वोच्च सता “ऊ” के बारे में अनुसंधान के बारे में अनुसंधान की प्रक्रिया के दौरान ज्ञात हुआ की ऊं शब्द अ उ, म तथा चंद्र से मिलकर बना है। अत: चरों दिशाओं में इन्हीं अक्षरों के प्रयोग से चाइनीज फेंगसुई से कहीं ज्यादा फल प्राप्त होता है

विस्तृत विवरण
tress-plants-and-vastu
दिसंबर 2010
व्यूस:6327

वृक्ष, पौधे व वास्तु

प्रत्येक रंग की अपनी नियति तथा अलग प्रभाव होता है जो मानव जीवन को प्रभावित करते हैं।

विस्तृत विवरण
home-construction-vastu
दिसंबर 2010
व्यूस:3920

गृह निर्माण और वास्तु

घर के वास्तु का प्रभाव उसमें रहने वाले सभी सदस्यों पर पड़ता है। इस तरह, मनुष्य के जीवन में वास्तु का महत्व अहम होत है। इसके अनुरूप घर का निर्माण करने से उसमें सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

विस्तृत विवरण


Better shopping experience with shop.futurepointindia.com